Tuesday, April 30, 2024
Homeवीडियोचुनाव कवरेजलोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने कार्यसमिति में की 10 नए...

लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने कार्यसमिति में की 10 नए नेताओं की नियुक्ति

भोजपुरी लाइव/ नई दिल्ली (पीयूष धर द्विवेदी )

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी पार्टिया अपने संगठन में फेरबदल कर रही हैं उसी क्रम में भाजपा ने आने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन में बदलाव किए हैं। शनिवार के दिन गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष के नेतृत्व में मीटिंग हुई। इस मीटिंग में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य के रूप में 10 नेताओं को नियुक्त किया है। बता दें कि इस साल छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इन राज्यों के नेताओं को पार्टी कार्यसमिति में शामिल किया गया है। 

भाजपा ने सुरेश कश्यप (हिमाचल प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष), संजय जायसवाल (बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष), विष्णु देव साय, अश्विनी शर्मा, बंदी संजय कुमार, सोमबीर राजू, दीपक प्रकाश, किरोड़ी लाल मीणा और सतीश पुनिया को कार्यसमिति में शामिल किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही भाजपा ने चुनावी राज्यों में प्रभारियों की नियुक्ति की है। राजस्थान में बतौर प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, मध्य प्रदेश में भूपेंद्र यादव, छत्तीसगढ़ का प्रभार मनसुख मंडाविया को सौंपी गई है। वहीं मध्यप्रदेश की कमान रेल मंत्री अश्विन वैष्णव को दी गई है। 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल काम करेंगे। वहीं हरियाणा के कुलदीप बिश्नोई को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। जिन जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों में भाजपा ने कई बड़े बदलाव किए हैं। इसी क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को केरल और तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है। सुनील बंसल को तेलंगाना चुनाव  प्रभारी बनाया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी के तौर पर ओम माथुर की नियुक्ति की गई है। वहीं पार्टी ने तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को नियुक्त किया है। पंजाब में सुनील जाखड़ और झारखंड में बाबूलाल मरांडी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments